इन पांच वेबसाइटों से आपको मिलेगा फ्री में प्रोडक्ट सैंपल

आजकल कई कंपनियां प्रोडक्ट को लॉन्च करने से पहले या फिर बाद में प्रचार-प्रसार के लिए फ्री सैंपल देती हैं। कंपनियां सर्फ, सैंपू, साबुन से लेकर मोबाइल तक रिव्यू करने के लिए मुफ्त में देती है। प्रोडक्ट के रिव्यू से मिले सुझाव के अनुसार कंपनियां उसमें सुधार लाती हैं। हम भी जब किसी दुकान या शॉपिंग मॉल में खरीदारी के लिए जाते हैं और फ्री में कुछ मिलता है तो काफी अच्छा लगता है।
वहां भी फ्री में देने का मतलब प्रोडक्ट का प्रचार तो है ही, उसके बारे में सर्वे भी करना है। कंपनियां कंज्यूमर के जीवन को आसान और बेहतर बनाने के लिए इस तरह का फ्री सैंपल देकर सर्वे करती हैं। कंपनी की कोशिश होती है कि किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले ग्राहक उसका अनुभव करें। यह एक तरह से आपको उस प्रोडक्ट के प्रति सोच में बदलाव लाने की प्रक्रिया भी होती है। जब भी कोई प्रोडक्ट आपको फ्री में मिलता है और वह आपको पसंद आता है तो आगे आप उसे खरीदते हैं। फ्री प्रोडक्ट सैंपल वेबसाइट पर हर रोज सैकड़ों प्रोडक्ट फ्री में दिए जाते हैं।

आइए आज हम आपको उन पांच वेबसाइट के बारे में बताते हैं, जहां आप रजिस्टर करके फ्री में प्रोडक्ट सैंपल पा सकते हैं-

1. स्मार्टपिक (smartpick)
स्मार्टपिक यूनीलीवर कंपनी की फ्री सैंपल वेबसाइट है। सर्फ, पियर्स, लाइफब्वॉय, डव, लक्मे, विम, रेक्सोना और पेप्सोडेंट ये सभी यूनीलीवर प्रोडक्ट हैं। इसमें आपको अपना अकाउंट बना विवरण भरना होगा। इसमें आपको अपनी पंसद के बारे में कुछ सवाल के जवाब देने होंगे। उसके बाद आपको कुछ प्रोडक्ट दिखेंगे जिसे सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद स्मार्टपिक की ओर से आपको इस्तेमाल के लिए फ्री सैंपल भेज दिया जाएगा। इसमें कोई hidden costs या चार्ज नहीं है। यहां से मेरे पास भी कई प्रोडक्ट आ चुके हैं।

स्मार्टपिक से फ्री सैंपल पाने के लिए यहां क्लिक कर रजिस्टर करें-
स्मार्टपिक 


2. रिवार्डमी (Rewardme)
स्मार्टपिक की तरह ही रिवार्डमी से आप फ्री सैंपल प्रोडक्ट पा सकते हैं। यह प्रोक्टर एंड गैंबल कंपनी की फ्री सैंपल वेबसाइट है, जहां से आप फ्री में प्रोडक्ट पा सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां से प्रोक्टर एंड गैंबल के प्रोडक्ट को खरीद भी सकते हैं। प्रोक्टर एंड गैंबल दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली कंज्यूमर सामान बेचने वाली कंपनी है। एरियल, जिलेट, हेड एंड सोल्जर, ओले, ओल्ड स्पाइस, ओरल बी, पैंपर, विस्पर और पैंटीन जैसे प्रोडक्ट प्रोक्टर एंड गैंबल के हैं।

रिवार्डमी से फ्री सैंपल पाने के लिए यहां क्लिक कर रजिस्टर करें-
रिवार्डमी


3. इंफ्लुएंस्टर (Influenster)
इंफ्लुएंस्टर एक प्रोडक्ट सैंपल रिव्यू कम्यूनिटी वेबसाइट है। यहां आप रजिस्टर करके फ्री सैंपल पा सकते हैं। प्रोडक्ट मिलने के बाद आपको उसके बारे में लिखना होगा। यहां से मिले हर प्रोडक्ट को इस्तेमाल कर उसके बारे में अपने अनुभव को साझा करना होगा। अगर आप यहां अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं तो रजिस्टर करने के लिए क्लिक करें-
इंफ्लुएंस्टर 



4. होमटेस्टर क्लब (Hometesterclub)
होमटेस्टर क्लब वेबसाइट पर रजिस्टर करके आप फ्री सैंपल पा सकते हैं। फ्री सैंपल आने के बाद उसका इस्तेमाल कीजिए और उस प्रोडक्ट के बारे में अपनी राय इस वेबसाइट पर शेयर कीजिए। स्मार्टपिक और रिवार्डमी की तरह यहां भी आपको कोई पैसे नहीं देने हैं। जहां स्मार्टपिक और रिवार्डमी में उसी कंपनी के प्रोडक्ट सैंपल में मिलते हैं यहां आपको तमाम कंपनियों के सैंपल फ्री में मिलेंगे।

होमटेस्टर क्लब से फ्री सैंपल पाने के लिए यहा क्लिक करें-
होमटेस्टर क्लब



5. फैबपिक्स बॉक्स (Fabpiks)

फैबपिक्स बॉक्स पर हाल ही में मैंने अपना अकाउंट बनाया है और रजिस्टर करने के दो दिन के भीतर ही सैकड़ों रुपये के सैंपल प्रोडक्ट फ्री में आ भी गए हैं। यहां आपको एक चीज बताना बहुत जरूरी है कि ऊपर के बताए गए फ्री सैंपल वेबसाइट से उलट आपको यहां शिपिंग चार्ज देने होते हैं। शिपिंग या डिलेवरी चार्ज देने के बाद भी प्रोडक्ट काफी सस्ता पड़ता है। मेरे पास कल यहां से जो प्रोडक्ट आए हैं उसकी कीमत आठ सौ रुपये से ज्यादा है लेकिन मुझे शिपिंग चार्ज के रूप में सिर्फ 75 रुपये देने पड़े हैं।

फ्री प्रोडक्ट के बदले मुझे उसके बारे में अपना अनभुव फैबपिक्स बॉक्स के वेबसाइट पर शेयर करने होंगे। आप निप्षक्ष भाव से लिख सकते हैं कि आपको वह प्रोडक्ट कैसा लगा। अगर आप शिपिंग चार्ज देकर फ्री सैंपल प्रोडक्ट पाना चाहते हैं तो आप यहां अपना अकाउंट बना सकते हैं।

फैबपिक्स बॉक्स से फ्री सैंपल पाने के लिए यहा क्लिक करें-
फैबपिक्स बॉक्स


तो इस फ्री प्रोडक्ट सैंपल वेबसाइट से मिले प्रोडक्ट का आनंद उठाइए और अपना कमेंट जरूर लिखिए। धन्यवाद।


इस पोस्ट के साथ मैं अपने ब्लॉग को #Blogchatter के #MyFriendAlexa के साथ अगले स्तर पर ले जा रहा हूं।

#TalesOfHitendra #Hitendrawrites #MyFriendAlexa #Blogchatter

No comments:

Post a Comment