अल्ट बालाजी, सोनीलिव जैसे प्लेटफॉर्म के वेब सीरीज को यहां देखें मुफ्त

अल्ट बालाजी, सोनीलिव, टीवीएफ और एर्र जैसे एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध वेब सीरीज को देखने का मन तो बहुत करता है, लेकिन पेड सब्सक्रिप्शन होने के कारण कई बार आप इसे देख नहीं पाते। हर 'ओवर द टॉप' (OTT) वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन लेना कभी-कभी काफी महंगा पड़ जाता है। हर प्लेटफॉर्म का अपना मंथली या सालाना सब्सक्रिप्शन फी होता है। मन होते हुए भी कई बार आप सब्सक्रिप्शन के कारण मनपसंद वेब सीरीज को देख नहीं पाते, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

अब आप अपना मनपसंद वेब सीरीज एमएक्स प्लेयर (MX Player) पर आसानी से बिना किसी पेड सब्सक्रिप्शन के देख सकते हैं। एमएक्स प्लेयर दुनिया का सर्वाधिक लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग एप है। दक्षिण कोरिया के एमएक्स प्लेयर एप को अब टाइम्स इंटरनेट ने खरीद लिया है। एमएक्स प्लेयर पर उपलब्ध वेब सीरीज को आप एंड्रॉयड, आईओएस और वेब तीनों पर देख सकते हैं। इसे आप यूटयूब की तरह कंप्यूटर पर  बिना एप डाउनलोड किए www.MXPlayer.in पर भी देख सकते हैं।



एमएक्स प्लेयर का मंत्र ही है- हर किसी का हर तरह से मनोरंजन यानी Everytainment. एमएक्स प्लेयर पर आप हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी, बंगाली, पंजाबी और भोजपुरी सहित सात भारतीय भाषाओं में वेब सीरीज के साथ फिल्म, सीरियल, गाने का भी आनंद उठा सकते हैं। एमएक्स प्लेयर पर बाद में मलयालम और कन्नड़ के कंटेंट भी डाले जाएंगे। भारतीय भाषाओं में कंटेंट के आने से यह जल्दी ही युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है। एमएक्स प्लेयर ने वीडियो स्ट्रीमिंग पार्टनर अल्ट बालाजी, सोनीलिव, टीवीएफ और एर्र से करीब एक लाख घंटे के कंटेंट का लाइसेंस लिया है। इससे आप इनके एंटरटेनमेंट कंटेंट को एमएक्स वीडियो प्लेयर पर ऑनलाइन देख सकते हैं।

एमएक्स प्लेयर को खरीदने के साथ ही टाइम्स इंटरनेट ने खास इस प्लेयर के लिए वेब सीरीज का निर्माण करना भी शुरू कर दिया है। इसमें आफत, हे प्रभु, ImMature, Lots of Love और Famously Filmfare शामिल है। बताया जा रहा है कि एमएक्स प्लेयर के करीब सात करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। म्यूजिक के लिए एमएक्स प्लेयर ने Gaana के साथ पार्टनरशिप की है।


No comments:

Post a comment